मेंहदीगंज में दो युवकों की हत्या, मचा बवाल

अपराध पटना बिहार

पटना। मेंहदीगंज थाने के रानीपुर पैजावा में दो युवकों की हत्या कर शव को खेत में दफना दिया गया था। सोमवार को दोनों का शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गयी। परिजनों ने जमकर बवाल भी मचाया । बरामद लाश वकील राय (28 वर्ष)व विनय राय (30 वर्ष)की है। दोनों खाजेकलां थाने के लाला टोली के रहनेवाले थे। इनका घर आसपास में ही है। तीन दिनों से लापता थे।
शुक्रवार की रात से थे गायब
परिजनों ने बताया कि वकील की मां कैंसर से पीड़ित है। वकील अपने दोस्त विनय के साथ शुक्रवार की रात नौ बजे अपनी मां का दवा लाने गुरुगोविंद सिंह अस्पताल गया था। उसके बाद से दोनों लापता थे। शनिवार को इनके परिजन खाजेकलां थाने गए और लापता का मामला दर्ज कराया। हालांकि परिजनों का आरोप है कि मामला दर्ज करने में पुलिस ने आनाकानी की और त्वरित कार्रवाई नहीं की।

ईंट-पत्थर से हत्या कर दफनाया
सोमवार की सुबह स्थानीय लोगों को जब खेत से बदबू आने की भनक मिली तो मौके पर पहुंचे। देखा कि दोनों की लाश जमीन के अंदर दफनाया गया है। दोनों को ईट-पत्थर से कुचल कर मारा गया था। शव मिलते ही रोते-विलखते दोनों के परिजन मौके पर पहुंचे। इसके बाद तो वहां हंगामा खड़ा हो गया। इसी दौरान एक युवक को लोगों ने दोनों की हत्या करने का शक जाहिर करते हुए पकड़ लिया और जमकर धुनाई करने लगे। हालांकि मौके पर पहुंचे सिटी एसपी (पूर्व) जीतेंद्र कुमार ने उग्र लोगों के चंगुल से युवक को छुड़ाया। नहीं तो उसकी भी हत्या हो जाती । पुलिस को शक है कि दोनो की हत्या में किसी जान-पहचान वालों का ही हाथ है। हत्या में चार-पांच लोगों से अधिक के शामिल होने का शक है। वकील एक ट्रांसपोर्ट कंपनी में मजदूरी करता था। वहीं विनय दूध का व्यवसाय करता था। पुलिस परिजनों के पूछताछ कर दोहरे हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में जुट गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *