दिव्यांग खिलाड़ियों ने पुरस्कार लेने से किया इंकार

खेलकूद पटना बिहार

पटना: राज्य सरकार की ओर से पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कंपलेक्स में आयोजित खिलाड़ी सम्मान समारोह 2019 में दिव्यांग खिलाड़ियों ने पुरस्कार लेने से इंकार कर दिया.

इनकार से मंच पर मौजूद मंत्रियों के बीच हड़कंप मच गया. मंत्री श्रवण कुमार, प्रमोद कुमार और कृष्ण कुमार तीनों एक-दूसरे का चेहरा देखते रह गए. दरअसल, दिव्यांग खिलाड़ियों ने सरकार पर पक्षपात का आरोप लगाया है.


उन्होंने कहा है कि सामान्य खिलाड़ियों की तुलना में दिव्यांग खिलाड़ियों को सरकार काफी उपेक्षित कर रही है. तैराकी में एशियाड इंटरनेशनल लेवल पर गोल्ड जीत चुके शम्स अहमद ने कहा कि राज्य सरकार दिव्यांग खिलाड़ियों के साथ भेदभाव कर रही है. कहा है कि सामान्य खिलाड़ियों की तुलना में दिव्यांग खिलाड़ियों को सरकार काफी उपेक्षित कर रही है.


गुस्साए खिलाड़ियों ने कहा कि यह स्वाभिमान की लड़ाई है . वह बराबरी के हक की लड़ाई लड़ रहे हैं. कहा कि बिहार सरकार का जो कैलेंडर जारी हुआ है, उसमें दिव्यांग खिलाड़ियों के लिए मात्र एक ही खेल एथलेटिक्स शामिल है. वहीं, सामान्य खिलाड़ियों के लिए 56 खेल है. ऐसे में साफ है कि विभाग ने भेदभाव किया है. काफी मान मनौबल के बाद दिव्यांग खिलाड़ी ने पुरस्कार ग्रहण किया। राज्य सरकार की ओर से 343 खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *