jio

इटालियन मैन्स कॉस्मेटिकस ब्रांड वोमो ने भारतीय बाजार के लिए जेनेसिस लग्जरी के साथ सहभागिता की घोषणा की

पटना बिहार विविध

मिलान/मुंबई । वोमो, मैन्स कॉस्मेटिक ब्रांड, जिसका स्वामित्व पेरकासी के पास है, और जेनेसिस लग्जरी, रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड कंपनी ने आज घोषणा की कि उन्होंने भारत में वोमो के प्रवेश के लिए एक विशेष दीर्घकालिक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

 जेनेसिस लग्जरी के साथ एक्सक्लूसिव डिस्ट्रीब्यूशन और मास्टर फ्रैंचाइज एग्रीमेंट में 2020 की पहली छमाही तक मुंबई में एक फ्लैगशिप स्टोर खोलने की बात कही गई, जहां वोमो उत्पाद लाइनें और बुलफ्रॉग की कटिंग और शेविंग सेवाएं, नाईपो द्वारा रोमनो ब्रिडा द्वारा स्थापित और पेरकासी द्वारा वर्ष 2014 में अधिग्रहित की गईं, को अब भारत में पेश किया जाएगा। यह साझेदारी निकट भविष्य में भारत में अन्य मल्टीचैनल अवसरों को भी तलाशेगी।

 भारतीय बाजार में वोमो का प्रवेश एक वैश्विक विस्तार रणनीति का हिस्सा है, जिसमें नए फ्लैगशिप स्टोर खोलने के माध्यम से इटली में ब्रांड की उपस्थिति का विस्तार भी शामिल है।वोमो के वर्तमान में सात स्टोर हैं, इटली में छह (मिलान, रिकसिओन और बोलजानो में) और एक स्विट्जरलैंड में (ज्यूरिख में), साथ ही यह ई-कॉमर्स चैनल के माध्यम से 29 यूरोपीय देशों में इसके उत्पाद उपलब्ध है। बुलफ्रॉग, जो नॉर्थ अमेरिकन स्ट्रीट बार्बर्स के माहौल के साथ इटालियन बार्बर्स की शेविंग की कला को जोड़ती है, सभी वोमो स्टोर्स में मौजूद हैं और इसमें छह फ्रैंचाइजी स्टोर (इटली में 5 और म्यूनिख में एक) है। इसके उत्पाद भी विशेष वितरण करारों के तहत 250 दुकानों में उपलब्ध हैं (जिनमें इटली में 200 और यूरोप में 50) ।

स्टेफानो पेरकासी, संस्थापक और प्रेसिडेंट, वोमो, ने बताया कि ‘‘भारत में वोमो के लॉन्च के लिए रिलायंस ब्रांड्स के साथ किया गया समझौता हमारे लिए बेहइ संतुष्टि की बात है। यह साझेदारी हमें मल्टी-चैनल अवसरों का अधिकतम लाभ उठाने की अनुमति देगी। भारतीय बाजार, जो हमारी ऑफर्स के अनुकूल हैं। मुझे यकीन है कि यह ब्रांड के वैश्विक विस्तार को उपयोगी मदद करेगा।’’

 संजय कपूर, संस्थापक और प्रेसिडेंट, जेनेसिस लग्जरी ने कहा कि ‘‘भारतीय पुरुष छवि के प्रति जागरूक हो गए हैं और अब पर्सनल वेलनेस और लुक पर ध्यान देने से नहीं कतराते हैं। यह वोमो और बुलफ्रॉग जैसे ब्रांड के लिए भारत में प्रवेश करने का सही समय है क्योंकि यह आधुनिक पुरुषों के लिए एक आदर्श विकल्प होगा। मुझे लगता है कि कोई भी ब्रांड वोमो और बुलफ्रॉग की तुलना में किसी आधुनिक व्यक्ति की जरूरतों और उसके व्यस्त जीवन को बेहतर नहीं समझता है।’’

वोमो

पेरकासी के स्वामित्व वाले ब्रांड, वोमो आधुनिक व्यक्ति के लिए एक स्टॉप शॉप है जो उत्पादों की अनूठी और मांग के बाद खरीदारी का अनुभव प्राप्त करता है। वोमो उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है, फ्रेगरेंसेज से लेकर शेविंग आइटम, त्वचा देखभाल उत्पादों से लेकर बीयर्ड और हेयर उत्पादों तक, ट्रैवलिंग अपेरल्स और अन्य सामानों की एक आवश्यक श्रृंखला के साथ।

पेरकासी

पेरकासी, एक ऐसी कंपनी है जिसकी गतिविधियों में महत्वपूर्ण ब्रांडों के कमर्शियल नेटवर्क (जैसे गुच्ची, अरमानी एक्सचेंज, नाइकी, विक्टोरियाज सीक्रेट, फैशन-ब्यूटी एंड कंज्यूमर सेक्टर में लेगो, और फूड सेक्टर में स्टारबक्स और वागामा) शामिल हैं। पेरकासी अपने स्वयं के ब्रांडों के प्रबंधन में भी सक्रिय है (डीटेल इन रिटेल एंड मेल ऑर्डर, खेल में अटलांटा, फूड सेक्टर में कैओ एंटिका पिज्जा रोमाना और ला पिआडनेरिया कासा मैओली, ब्यूटी कॉस्मेटिक्स में कीको मिलानो, वोमो और बुलफ्रॉग) या संयुक्त उपक्रमों में (फैशन में अरबपति इटालियन कॉउचर)। पेरकासी, सेल्स और मैनेजेरियल इंडस्ट्रीज में महत्वपूर्ण रियल एस्टेट परियोजनाओं के विकास के लिए रियल एस्टेट क्षेत्र में भी काम करता है। अधिक जानकारी के लिए:  www.percassi.com

रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड

रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड (आरबीआई), रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) का हिस्सा है, जो 125 बिलियन डॉलर का मार्केट-कैप समूह है। फॉर्च्यून ग्लोबल 500 रैंकिंग में लाभ से भारत की नंबर 1 कंपनी है। आरबीएल ने 2007 में फैशन और जीवन शैली के क्षेत्र में लग्जरी सेगमेंट में प्रीमियम में अंतरराष्ट्रीय और घरेलू ब्रांड इक्विटी लॉन्च करने और बनाने के लिए एक मेंडेंट के साथ संचालन शुरू किया। ब्रांड भागीदारी के अपने वर्तमान पोर्टफोलियो में अरमानी एक्सचेंज, बैल्ली, बोट्टेगा वेनेटा, ब्रूक्स ब्रदर्स, बरबेरी, कैनाली, कोच, डीसी, डीजल, ड्यून, एम्पोरियो अरमानी, एर्मेनेगूदे ज़ेग्ना, जी-स्टार रॉ, गैस, जियोर्जियो अरमानी, हैम्लेस, ह्यूगो बॉस, हंकमोलर, आइकोनिक्स, जिमी चू, केट स्पेड न्यू यॉर्क, कर्ट गीगर, माइकल कोर्स, मदरकेयर, मुजी, पॉल एंड शार्क, पॉल स्मिथ, पॉटरी बार्न, पॉटरी बार्न किड्स, क्विकसिल्वर, रीप्ले, रॉक्सी, साल्वाटोर फेरागामो, सत्या पॉल, स्टीव मैडेन, सुपरड्री, स्कॉच एंड सोडा, थॉमस पिंक, टुमी, विलरॉय और बॉच और वेस्ट एल्म शामिल हैं। आरबीएल आज भारत में 420 से अधिक स्टोर और 350 शॉप-इन-शॉप संचालित करती है। मई 2019 में, आरबीएल ने ब्रिटिश खिलौना रिटेलर, हैम्लेज को खरीदकर अपना पहला अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विस्तार करने की शुरुआत की है। वैश्विक रूप से हैम्लेज के 18 देशों में 170 स्टोर हैं।

 वोमो के बारे में अधिक जानकारी के लिए:

क्रिस्टीना फोसाती, एंजेला फुमिस

इमेज बिल्डिंग

फोन: +39 02 89011300

ई-मेल: percassi@imagebuilding.it

रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड / जेनेसिम लग्जरी के बारे में अधिक जानकारी के लिए:

सुरभि नेगी

फोन: +91 22 3555 3218

ई-मेल: surabhi.negi@ril.com 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *