जिला निर्वाचन पदाधिकारी

धावा दल के औचक निरीक्षण में 11 कर्मी अनुपस्थित

पटना बिहार विविध

पटना। जिलाधिकारी कुमार रवि द्वारा गठित धावा दल के अध्यक्ष अरूण कुमार झा अपर समाहर्त्ता विशेष कार्यक्रम एवं सदस्य सुबीर रंजन स्थापना उप समाहर्त्ता के द्वारा जिला निबंधन एवं परामर्श केन्द्र, पटना का औचक निरीक्षण किया गया।
 धावा दल के द्वारा जिला निबंधन एवं परामर्श केन्द्र पटना का औचक निरीक्षण के क्रम में पाया गया कि इस कार्यालय में Verification and On-line Counter कुल 24 हैं, जिसमें से 11 काउण्टर पर कर्मी अनुपस्थित पाये गये। 
आई0टी0 सुपरवाईजर अंजली कुमारी अनुपस्थित थीं। कुल 04 असिस्टैन्ट मैनेजर, प्रोजेक्ट एण्ड एकाउण्ट अनुपस्थित थें। अनुपस्थित असिस्टेन्ट मैनेजर के विषय में , प्रबंधक, डी0आर0सी0सी0, पटना के द्वारा बताया गया कि राज कुमार एवं ललित कुमार काउन्सलिंग में बाढ़ तथा पंडारक गये हुए हैं। असिस्टेन्ट मैनेजर, ईश्वरचन्द्र एवं श्रीमती कंचन सिन्हा अनुपस्थित है। D.R.C.C कार्यालय के बायो-मैट्रिक्स सिस्टम का प्रिन्ट आउट लिया गया। इसके अवलोक से स्पष्ट हुआ कि कुछ कर्मी बायो-मैट्रिक्स सिस्टम में उपस्थिति दर्ज करने के पश्चात् भी काउण्टर पर उपस्थित नहीं थे।

जिलाधिकारी ने बताया कि समय पर कार्यालय नहीं आना और बिना अनुमति के मुख्यालय से गायब रहना एक गंभीर मामला एवं सरकारी पदाधिकारी एवं कर्मचारी के लिए निर्धारित आचरण के प्रतिकूल है एवं बिल्कुल ही अपेक्षित नहीं है। सभी अनुपस्थित कर्मियों से स्पष्टीकरण की मांग की है तथा स्पष्टीकरण की स्वीकृति तक एक दिन का वेतन स्थगित करने का निर्देश दिया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *