श्रीबाबू का बिहार के विकास में योगदान अतुलनीय : अजय यादव

पटना बिहार विविध

पटना । बिहार कला व सांस्कृतिक परिषद, पटना की ओर से बिहार के पहले मुख्यमंत्री श्री कृष्ण सिंह की जयंती के मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रम सह बिहार ज्योति अवार्ड समारोह आज कालिदास रंगालय में आयोजित किया गया । विभिन्न क्षेत्रों के नौ विशिष्ट लोगों को सम्मानित भी किया गया । कार्यक्रम का उद्घाटन पटना उच्च न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता उपेंद्र प्रसाद, हम पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता इंजीनियर अजय यादव, सेवानिवृत्त आइएएस आर.एन.दास, अधिवक्ता वीणा जायसवाल ने दीप जलाकर किया ।

इस मौके पर हम के राष्ट्रीय प्रवक्ता इंजीनियर अजय यादव ने बाबू श्री कृष्ण सिंह को याद करते हुए कहा कि बिहार में उन्होंने अनेकों विकास कार्य किए जिसका ब्योरा दिया जाना मुश्किल है । बेगूसराय की बरौनी रिफायनरी, बरौनी फर्टिलाइजर जैसे अनेक ऐसे उदाहरण हैं जिससे आज पूरा देश लाभान्वित हो रहा है । उन्होंने कहा कि श्रीबाबू ने देवघर के बाबा विश्वनाथ के मंदिर में दलितों के लंबे समय तक प्रवेश पर लगी रोक को खत्म कराया था । श्रीबाबू के बिहार में योगदान पर आयोजित संगोष्ठी में सभी अतिथियों ने उनके योगदान को अतुलनीय व उल्लेखनीय बताया ।

इस मौके पर अतिथियों ने विभिन्न क्षेत्रों के विशिष्ट लोगों को सम्मानित किया जिसमें इंजीनियर अभिषेक राज, वाद्य यंत्र आर्गन के लिए सुरेश प्रसाद मेहता, लोक गायन के लिए वंदना देवी, वादन में धीरज पांडेय, पत्रकारिता में वरिष्ठ पत्रकार विजय शंकर, अभिनय और निर्देशन अरुण कुमार सिन्हा, चिकित्सा क्षेत्र से डॉक्टर राकेश कुमार, अंग्रेजी शिक्षा से डॉ दिलीप कुमार प्रसाद व शिक्षा से डॉ मीना कुमारी परिहार को सम्मानित किया गया । कार्यक्रम की अध्यक्षता विश्व मोहन चौधरी संत ने की जबकि कार्यक्रम का संचालन गायिका रौशन कुमारी ने किया । अतिथियों का स्वागत आकाश कुमार ने किया ।

इस मौके पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया जिसमें बाल कलाकार उदयन झा ने मैथिली और मगही गीत गाकर व गायिका रौशन कुमारी ने लोक गीत गाकर लोगों का मन मोहा । गायिका कुमारी दिव्या श्री, संतोष कुमार तूफानी, गायिका चांद पूर्णिमा ने भी अपनी प्रस्तुति दी । इस मौके पर एक मुखौटा डांस भी प्रसिद्ध कलाकार ओम प्रकाश ओम ने किया जिसे लोगों ने खूब पसंद किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *