अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के संस्थापक के जन्मोत्सव पर रक्तदान शिविर का आयोजन

बिहार

पटना : महान सामाजिक सुधारक, शिक्षाविद, आधुनिक भारत के वास्तुकारों में से एक और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के संस्थापक अलीगढ़ सर SYED AHMED KHAN के 203 वें जन्मोत्सव के उत्सव के रूप में,
एएमयू ओल्ड बॉयज एजुकेशन बिहार चैप्टर के बैनर तले रक्तदान शिविर का आयोजन शनिवार, 17 अक्टूबर, 2020 को पटना के रेड क्रॉस भवन में इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी, बिहार के सहयोग से किया गया।


इस अवसर पर, महासचिव डॉ। अरशद हक ने कहा कि दुनिया को प्रभावित करने वाले कोविद -19 के इन अभूतपूर्व समय के दौरान, अस्पतालों में खून की कमी हो रही है और एएमयू ओल्ड बॉयज़ एसोसिएशन, बिहार चैप्टर ने इस रक्तदान शिविर का आयोजन एक प्रयास के रूप में किया है ब्लड बैंकों का समर्थन करने के लिए।
सर सैयद ने जॉन स्टुअर्ट मिल को उद्धृत करते हुए कहा कि “यहां तक ​​कि एक निरंकुश सरकार किसी देश में आपदा नहीं ला सकती है, अगर उसके लोग सुधार और प्रगति के विचारों के साथ व्यक्तिगत रूप से संपन्न होते हैं ‘, वह हमारे संस्थापक के सुनहरे शब्दों को याद दिलाता है।
उन्होंने इस पहल की सराहना की और पूर्व छात्रों और उनके परिवार के सदस्यों से भविष्य में भी इस नेक काम से जुड़ने का आग्रह किया। रक्तदान शिविर में अच्छी प्रतिक्रिया देखी गई और कुल 50 यूनिट रक्त एकत्र किया गया।
इस अवसर पर, इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी, बिहार के पदाधिकारी डॉ। बी। बी। सिन्हा, अध्यक्ष और श्री यू एस पी सिंह, वाइस चेयरमैन ने इस पहल को करने और इस शिविर के आयोजन के लिए एएमयू ओल्ड बॉयज़ एजुकेशन के लिए धन्यवाद दिया और इस तरह इसे एक सफल आयोजन बनाया।
इस अवसर पर नदीम सेराज, संजय कुमार, अतीकुर्रहमान, आज़ाद कमाल, साकिब ज़ेया,रेयाज अहमद,मो.सफ़ी आलम,एजाज़ हुसैन,अंशु,अली अहमद,डॉ अमजद अली,सरफरजद्दीन अहमद सहित अन्य लोगों में मौजूद थे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *