एक बार और मौका मिला तो बिहार की तस्वीर और भी बेहतर होगी : नीतीश कुमार

बिहार

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को गया के बेलागंज में चुनावी सभा की। सभा में एक बार फिर से नीतीश ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि कुछ लोगों को काम का कोई अनुभव नहीं है, न ही कोई जानकारी है लेकिन मेरे ऊपर बयानबाजी करने से ही उनको पब्लिसिटी मिलता है। कहा कि अगर फिर से मौका दीजिएगा तो इतना आगे बढ़ जाएंगे कि ऐतिहासिक बिहार को उसका गौरव लौटा सकें। हम काम करने में यकीन रखते हैं। हमें पूरे बिहार की चिंता है, वही हमारा परिवार है।

नीतीश ने लालू राज पर तंज कसा कि पहले अपराधियों के बिहार के नाम से सूबे को जाना जाता था। इस क्षेत्र में अपराध और अराजकता अपने चरम पर थी। न्याय यात्रा के दौरान हमने कहा था कि हम न्याय के साथ समाज का विकास करेंगे और हमने वही किया। हमने क्राइम के खिलाफ कार्रवाई से कभी समझौता नहीं किया। यही वजह है कि आज आपराधिक घटनाओं में कमी आई है। देश में अपराध के मामले में बिहार 23वें स्थान पर है। विकास मेरी प्राथमिकता होगी। युवाओं को तकनीकी शिक्षा से जोड़ेंगे। पढ़ाई करने वाली छात्राओं को ज्यादा आर्थिक सहयोग दिया जाएगा। सरकार बनने के बाद इंटर पास को 25 हजार एवं बीए पास लड़कियों को 50 हजार रुपए दिए जाएंगे। जनप्रतिनिधि के तौर पर महिलाएं न के बराबर थीं। पंचायती राज में महिलाओं के लिए 50 प्रतिशत आरक्षण दिया। स्वयं सहायता समूह का गठन किया। जीविका योजना की शुरुआत करायी। लक्ष्य रखा था दस लाख का। एक करोड़ 20 लाख महिलाएं स्वयं सहायता समूह से जुड़ गयी हैं। उनमें जागृति आयी है।

नीतीश कुमार ने कहा कि मौका मिलेगा तो शहर के वृद्धजनों के लिए आवास बनाएंगे। सड़क के किनारे रहने वाले गरीबों के लिए शहर में बहुमंजिली इमारतें बनेंगी। यह सारे काम हवा हवाई नहीं बल्कि हकीकत में किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि हम बोलते हैं तो करते भी हैं। एक बार और मौका मिला तो निश्चित तौर पर बिहार की तस्वीर और भी बेहतर होगी। मौके पर जदयू नेता अशोक चौधरी, जदयू प्रत्याशी अभय कुशवाहा भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *