मुकेश सहनी को लड़ने के लिए 11 सीटें मिली

बिहार

भाजपा के सिंबल पर चुनाव लड़ेंगे सभी प्रत्याशी

अति पिछड़ी आबादी का नेता बताया

पटना : बिहार विधानसभा में मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी 11 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। पार्टी अब आधिकारिक तौर पर एनडीए का हिस्सा बन गई है। पटना में इसकी घोषणा करते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि पार्टी उन्हें चुनाव लड़ने के लिए अपने कोटे से 11 विधानसभा सीटें दी है। साथ ही, वीआईपी को विधान परिषद की एक सीट भी उन्हें दी जाएगी। हालांकि, इन सभी सीटों पर मुकेश सहनी के प्रत्याशी भाजपा के सिंबल पर ही चुनाव लड़ेंगे। अगर इन्हें चुनाव जीतने में सफलता मिलती है तो भी तकनीकी तौर पर सभी भाजपा के विधायक ही कहे जाएंगे। यही वजह है कि मुकेश सहनी खुद चुनाव नहीं लड़ रहे हैं।

1ब्रह्मपुर
2बोचहा
3गौरा बोराम
4सिमरी बख्तियारपुर
5सुगौली
6मधुबनी
7केवटी
8साहेबगंज
9बलरामपुर
10अली नगर
11बनियापुर

सहनी को बताया बिहार के 40% अति पिछड़े समाज का नेता

प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने मुकेश सहनी को बिहार के करीब 40% अति पिछड़ी आबादी का नेता बताया। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार एक गठबंधन ने अति पिछड़ों का अपमान किया, उसे देखकर भाजपा ने यह निर्णय लिया कि हमें अति पिछड़ों को सम्मान देना चाहिए। इसलिए विस्तृत चर्चा के बाद हमने विकासशील इंसान पार्टी को अपने साथ जोड़ा।

‘मेरी बदौलत बनती सरकार

मुकेश सहनी ने महागठबंधन छोड़ने के बाद दावा किया था कि उन्हें डिप्टी सीएम बनाने की बात कही गई थी। इस बारे पर सवाल किए जाने पर उन्होंने कहा कि महागठबंधन की सरकार मेरी वजह से बनती इसलिए उस पद की मांग की थी। यहां (एनडीए) में ऐसी कोई बात नहीं है। वहां मेरी पीठ में छुरा घोंपने का काम किया गया था, जबकि यहां उस पर मरहम लगाया गया। इसलिए जो भी मिला वो स्वीकार है। मैंने 2015 में भी पूरी मजबूती से भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी का समर्थन किया था। किसी वजह से भटक गया। लेकिन अब खुशी है कि जहां से मैंने अपना राजनीतिक करियर शुरू किया था आज फिर से वही हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *