बुजुर्ग ने एनएमसीएच में तोड़ा दम , कोरोना से 19 वीं मौत

पटना बिहार विविध

पटना. बिहार में शुक्रवार को कोरोना से तीन लोगों की मौत की खबर आई। इनमें दो श्रमिक स्पेशल ट्रेन और एक प्राइवेट गाड़ी से लौटे थे। सीवान के बुजुर्ग की एनएमसीएच में इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं, आरा और भागलपुर के एक-एक शख्स की मौत के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई। राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या 19 पहुंच गई है।

आरा के युवक की 26 मई को मौत हो गई थी। आज जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वह मुंबई से श्रमिक स्पेशल ट्रेन से लौटा था और तरारी प्रखंड में बने क्वारैंटाइन सेंटर में रह रहा था। तबीयत बिगड़ने पर उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। जांच के लिए सैंपल पटना भेजा गया था। स्वास्थ्य विभाग ने मजदूर के संपर्क में आए सभी लोगों के जांच कराने के निर्देश दिए हैं।

सीवान के बुजुर्ग के बारे में बताया जा रहा है कि वह प्राइवेट गाड़ी से मुंबई से लौट रहे थे और इसी दौरान छपरा में उनकी तबीयत बिगड़ गई। उन्हें पीएमसीएच में भर्ती कराया गया जहां कोरोना के लक्षण मिलने पर एनएमसीएच रेफर किया गया। 28 मई को जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। लकवा, डायबिटीज और हाई ब्लड प्रेशर से भी जूझ रहे थे।भागलपुर के मरीज के बारे में बताया जा रहा है कि वह मुंबई से लौटा था और अपने घर में ही रुका था। गुरुवार को उसकी मौत हो गई। ग्रामीणों की आशंका पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सैंपल की जांच की। शुक्रवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। जिले में कोरोना से मौत का यह पहला मामला है।

इससे पहले पटना, वैशाली और खगड़िया के रहने वाले दो-दो मरीजों की मौत के अलावा भोजपुर, जहानाबद, नालंदा, मुंगेर, सीतामढ़ी, मोतिहारी, सारण, सासाराम, सीवान और बेगूसराय के रहने वाले एक-एक मरीजों की मौत हो चुकी है।

90 पॉजिटिव मिलने के बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3275 हो गई

स्वास्थ्य विभाग की शुक्रवार दोपहर में जारी की गई गुरुवार देर रात की जांच रिपोर्ट में सबसे अधिक जहानाबाद में 19 संक्रमित पाए गए हैं। इसके बाद शेखपुरा जिले में 18, गोपालगंज में आठ, मधुबनी में सात, समस्तीपुर में छह, पूर्णिया में पांच, जमुई और भोजपुर में चार-चार, खगड़िया, लखीसराय और गया में तीन-तीन, औरंगाबाद और बांका में दो-दो तथा मुंगेर, वैशाली, सारण, पटना, नवादा और बक्सर में एक-एक पॉजिटिव समेत कुल 90 मरीजों के कोरोना संक्रमण की चपेट में आने की पुष्टि हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *