जदयू कार्यकर्ता सम्मेलन कल, सीएम देंगे संदेश

पटना बिहार विविध

पटना। गांधी मैदान में रविवार को जदयू का कार्यकर्ता सम्मेलन होना है, जिसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। मुख्यमंत्री और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार अपने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को गांधी मैदान से संदेश देंगे। वहीं गांधी मैदान में विशाल और आकर्षक मंच तैयार किया गया । राजधानी के हर प्रमुख सड़कों और चाराहों पर होर्डिंग-पोस्टर लगे हैं। 

पटना पहुंचने लगे कार्यकर्ता

सम्मेलन में भाग लेने वाले नेताओं-कार्यकर्ताओं का हुजूम शनिवार से ही पटना पहुंचने लगा है। चुनाव साल होने से इस सम्मेलन का महत्व और बढ़ गया है। चुनाव को लेकर भी मुख्यमंत्री कार्यकर्ताओं को दिशा-निर्देश देंगे। कुछ दिनों पहले ही जदयू जिला और प्रखंड अध्यक्षों की बैठक में मुख्यमंत्री ने ऐलान किया था कि 2020 के विधानसभा चुनाव में एनडीए 200 से अधिक सीटें हासिल करेगा। जदयू नेताओं का दावा है कि इस सम्मेलन में दो लाख से अधिक कार्यकर्ता शामिल होंगे। 

मिलर हाई स्कूल परिसर में युवाओं के ठहरने के है इंतजाम

सम्मेलन को लेकर राजधानी के विभिन्न जगहों पर कार्यकर्ताओं के ठहरने और भोजन का प्रबंध किया गया है। मिलर हाई स्कूल परिसर में विशेष कर युवाओं के ठहरने के इंतजाम किए गए हैं। वहीं सांसद आरसीपी सिंह के आवास पर महिला कार्यर्ताओं के ठहरने के इंतजाम किए गए हैं। पार्टी प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण  सिंह के आवास पर खासकर छात्रों के लिए व्यवस्था की गई है। इसी प्रकार जदयू के सभी मंत्रियों, विधायकों और विधान पार्षदों के आवास पर कार्यकर्ताओं के ठहरने के बेहतर प्रबंध हैं। 

पूरी-बुनिया और सब्जी का आनंद 
विभिन्न जगहों पर कार्यकर्ताओं के लिए पूरी-बुनिया और सब्जी बनाई गई है। मंत्री-विधायक कार्यकर्ताओं के आवाभगत में कोई कमी नहीं छोड़े हैं। पूरी-बुनिया और सब्जी का आनंद लेने के बाद वहीं पर उनके ठहरने के इंतजाम हैं। रविवार को सम्मेलन में भाग लेने के लिए वहीं से भोजन करने के बाद गांधी मैदान के लिए एक साथ कार्यकर्ता प्रस्थान करेंगे। 

एक हजार अतिरिक्त पुलिस बल तैनात
जदयू कार्यकर्ता सम्मेलन को लेकर पटना में एक हजार अतिरिक्त पुलिस बल लगाए गए हैं। सम्मेलन में आने वाले बस आदि वाहनों को रखने के लिए तीन स्थान चिहि्नत किए गए हैं। पश्चिम और उत्तर से आने वाले वाहनों के लिए बांस घाट के पास गंगा की तरफ और दक्षिण व पूर्व की ओर से आने वालों वाहनों को मीठापुर और राजेंद्रनगर में मोईनुलहक मैदान और आस-पास के इलाके में रखा जाएगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *