राहत नहीं पहुंचाने वाले को सत्ता में रहने का अधिकार नही : पप्पू यादव

पटना बिहार राजनीति

पटना। पटना में बरसात के पानी में घिरे लोगों तक राहत नहीं पहुंचाने वाले को सत्ता में बने रहने का अधिकार नहीं है। इस बार जनता इन्हें सबक सीखा देगी। यह बातें गुरुवार को जन अधिकार पार्टी (लोक) के संरक्षण व पूर्व सांसद पप्पू यादव ने प्रेस वार्ता में कही। कहा कि पटना हाइकोर्ट की निगरानी में जल प्रलय के कारणों की जांच होनी चाहिए.
पिछले पंद्रह वर्षों में बिहार के नगर विकास मंत्री रहे नेताओं, नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव रहे अधिकारियों, इस अवधि के दौरान रहे पटना के मेयर, पटना नगर निगम के आयुक्तों का उत्तरदायित्व सुनिश्चित किया जाए। उनकी संपत्ति की जांच हो. साथ ही उन्होंने मांग की है कि सरकार इस जलजमाव को लेकर श्वेत पत्र जारी करे ।


कहा कि पटना के आसपास किस राजनेता, अधिकारी एवं माफिया ने पिछले 15 वर्षों में कितनी संपत्ति अर्जित की है. भू माफियागिरी कर कुकुरमुत्तों की तरह शहर बसाने का जिम्मेवार कौन है? पिछले 15 वर्षों में पटना के 20 किलोमीटर के दायरे में जितनी जमीन की रजिस्ट्री हुई है, उसकी जांच हो जाए तो कम-से-कम सौ आईएएस व आईपीएस एवं मंत्री, संसद, विधायक जेल में होंगे. लिहाज़ा इसकी भी न्यायिक निगरानी में जांच हो.कहा कि प्रशासन की भूमिका भी देखिए कि 3 दिन बाद डिप्टी सीएम को निकालकर लाए और उनके पड़ोसियों एवं उनके केयर टेकर को भगवान भरोसे छोड़ दिया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *